बांग्लादेश ने सुपर-8 में प्रवेश करते हुए नेपाल को रनों से शिकस्त दे दी, जिससे नीदरलैंड का सपना टूट गया।

taazatimeblog.com
5 Min Read

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 106 रन बनाकर 10 विकेट खो दिए। उत्तरदायी नेपाल ने 19.2 ओवर में 85 रन पर ऑलआउट हो गई। इस प्रतियोगिता में बांग्लादेश ने 21 रनों से जीत दर्ज की

विवरण

बांग्लादेश ने सोमवार को नेपाल के खिलाफ 21 रनों की दिलचस्प जीत हासिल की है और अब सुपर-8 में पहुँच गए हैं। उनके खाते में अब छह अंक हैं और नेट रनरेट भी नीदरलैंड से अच्छा है। वे अभी भी ग्रुप डी के 38वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ जुटे हैं। यहाँ तक कि जीत के बावजूद भी उनके लिए अब क्वालिफाई करना चुनौतीपूर्ण है।

बांग्लादेश ने नेपाल को हराकर अपने खाते में छह अंक जोड़ लिए हैं, और उनका नेट रनरेट +0.569 हो गया है। इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही क्वालिफाई कर लिया है, जबकि बांग्लादेश अब आठ अंक के साथ चार मैचों में अग्रसर हैं। उनका नेट रनरेट 0.470 है।

नीदरलैंड दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि नेपाल और श्रीलंका चौथे और पांचवें स्थान पर हैं बराबरी के स्थान पर हैं।

ICC T-20 World Cup 2024 का 37वां मुकाबला बांग्लादेश और नेपाल के बीच खेला जाएगा। यह मैच Kingsstown के Arnos Vale Ground में सुबह 5 बजे से शुरू होगा। टॉस सुबह 4:30 बजे होगा।

बांग्लादेश और नेपाल इस T-20 इंटरनेशनल में दूसरी बार मुकाबले में उतरेंगे। पहली बार ये दोनों टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में मिले थे, जब बांग्लादेश ने नेपाल को 8 विकेट से हराया था।

नेपाली टी20 वर्ल्ड कप में उनके फैंस ने अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई है। उन्होंने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला देखा, और एक फैन ने इस मैच में एक अद्वितीय टहलका मचा दिया। जब बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा, तब उसने हाथ में झंडा लिए बाजू में पूल में डाइव लगा दी। उसका यह जज्बा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसने क्रिकेट जगत में एक नया उत्साह और उत्सव बढ़ा दिया है।

नेपाल के क्रिकेट टीम के फैंस ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उम्दा प्रदर्शनी दिखाई है। स्टेडियम में उनकी भारी संख्या ने दर्शकों का ध्यान खींचा, जिससे यहां का माहौल उत्साह से भरा रहा। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी, एक नेपाली प्रशंसक ने अपनी अनूठी उत्साही शैली से सभी क्रिकेट प्रेमियों को मोहित किया।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और 30 रन पर तीन विकेट खो दिए थे, जब पावरप्ले का आखिरी ओवर चल रहा था। नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने चौथी गेंद पर तौहीद ह्दय (9) को संदीप लामिछाने के हाथों शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट कराया। लामिछाने ने दाएं ओर दौड़ लगाई और एक शानदार डाइव के साथ उसे एक शानदार कैच में बदल दिया।

नेपाल की पारी

नेपाली टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए खास कमाल नहीं दिखाया और उनका टॉप ऑर्डर फ्लॉप साबित हुआ। उन्हें पहला झटका नौ रन के स्कोर पर झेलना पड़ा, जब तंजिम हसन साकिब ने कुशल भर्तेल को बोल्ड कर दिया। इस मैच में केवल कुशल मुल्ला और दिपेंद्र सिंह एरी को ही बल्लेबाजी करते हुए 20 रन से अधिक का निजी स्कोर बनाने में सफलता मिली।

बांग्लादेश के खिलाफ, नेपाली टीम में आसिफ शेख ने 17, अनिल शाह ने शून्य, रोहित पॉडे ने एक, संदीप जोरा ने एक, कुशल मुल्ला ने 27, और दिपेंद्र सिंह एरी ने 25 रन बनाए। हालांकि, गुलशन, सोमपाल, अबिनाश, और संदीप ने कोई रन नहीं बनाए।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक चुनौतीपूर्ण शुरुआत देखी, जब सोमपाल कमी ने पहली ही गेंद पर तंजिद हसन को आउट कर दिया। वह बिना खाता खोले आउट हो गए। कप्तान नाजमुल हसन शांतो भी सिर्फ चार रन बना सके। इस मैच में बांग्लादेश के किसी भी बल्लेबाज ने 20 से ज्यादा रन नहीं बना सके।

लिट्टन दास ने 10, शाकिब अल हसन ने 17, तौहीद हृदय ने 9, महमूदुल्लाह ने 13, जाकेर अली ने 12, तंजिद हसन साकिब ने 3, रिशाद हुसैन ने 13, मुस्तफिजुर रहमान ने 3 रन बनाए, और तस्किन अहमद ने 12* रन बनाए। नेपाल की तरफ से सोमपाल कमी, दिपेंद्र सिंह एरी, रोहित पॉडेल, और संदीप लामिछाने ने दो-दो विकेट चटकाए।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

OUR SOCIAL MEDIA

Taazatimeblog.Com