भारत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord CE 4 Lite 5G जाने कितने है इंडिया में इसके PRICE

taazatimeblog.com
8 Min Read

वनप्लस ने हाल ही में भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम है वनप्लस नॉर्ड सीई लाइट 5जी, जिसकी कीमत ₹19,999 से शुरू होती है। इस कीमत पर, यह फोन रियलमी पी1, iQOO Z9x, वीवो T3 और पोको X9 नेओ जैसे मॉडल्स के साथ मुकाबला करेगा।

क्या OnePlus Nord CE 4 Lite ₹20,000 के अंदर सबसे संतुलित स्मार्टफोन है? कुछ दिनों के उपयोग के बाद, यहां मेरे विचार हैं OnePlus के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के बारे में इस सीमित उपयोग अवधि में।

Unboxing and design: 

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट के बॉक्स में आपको उसी डिवाइस, कुछ पेपरवर्क और एक ट्रांसपेरेंट पीयू केस मिलता है जो एक काले कार्डबोर्ड पैकेजिंग में अच्छी तरह से बंडल होता है, एक लाल रंग का टाइप A से टाइप C केबल और एक 80W एडाप्टर होता है।

यह फोन तीन रंगों में आता है: सुपर सिल्वर, अल्ट्रा ऑरेंज, और मेगा ब्लू। मुझे मेगा ब्लू वेरिएंट मिला, जो मेरी पसंद के लिए थोड़ा ज्यादा फ्लैशी है।

फोन के पीछे, एक पिल आकार का कैमरा कटआउट है, जिसमें दो पीछे कैमरे और फ्लैश हैं। CE 4 Lite का पीछा चमकदार प्लास्टिक से बना है जो बहुत ही उंगलियों के निशानों और स्मज से प्रभावित होता है। मैं इसे सलाह दूंगा कि आप डिवाइस को हाथ लगाने से पहले बंडल केस का उपयोग करें।

वनप्लस ने अपने छोटे भाई Nord CE 4 के लिए जो कर्व्ड टेक्सचर्ड पैनल था, उसे हटा दिया है और इसके बजाय एक फ्लैट पैनल का चयन किया है, जिसके कारण फोन में थोड़ी सक्ती आती है और दुर्गम किनारे लंबे समय तक फोन कॉल्स करते समय समस्या उत्पन्न हो सकती है। दीर्घकालिक समीक्षा के लिए फुल रिव्यू का इंतजार करें।

नॉर्ड सीई 4 लाइट में एक फ्लैट डिस्प्ले है जिसमें पंच होल स्टाइल नॉच मेकेनिज्म है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, स्टीरियो स्पीकर सेटअप, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, Wi-Fi 5, Bluetooth 5.1 और छींट और धूल से सुरक्षा के लिए IP54 रेटिंग शामिल है।

Display and software: 

नॉर्ड सीई 4 लाइट में 6.67 इंच का 120Hz AMOLED डिस्प्ले है, जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है और इसकी शीर्ष चमक 2100 निट्स है (उच्च चमक मोड में 1200 निट्स)। यह विभिन्न प्रकार की प्रकाशनीति में जीवंत दृश्यों और स्पष्टता की पेशकश करता है।

यह फोन भी एक्वा टच फीचर के समर्थन के साथ आता है, जिसे दावा किया गया है कि बारिश के दौरान या गीले हाथों से डिवाइस का उपयोग करते समय स्क्रीन गीली हो जाने पर उपयोगी बनाने में मदद करता है। लेकिन मेरे OnePlus 12 और बाद के डिवाइसों के साथ अनुभव से पता चलता है कि यह फीचर कभी-कभी कारगर रहती है और कभी-कभी नहीं। हमें नॉर्ड सीई 4 लाइट का और विस्तृत विश्लेषण करना होगा ताकि देख सकें कि क्या OnePlus ने इसे किसी तरह से सुधारने पर काम किया है।

सॉफ़्टवेयर की दृष्टि से, सीई 4 लाइट Oxygen OS 14 पर चलता है जो Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और मई 2024 तक सुरक्षा पैच अपडेट मिलेगा। फोन में कुछ ब्लोटवेयर ऐप्स भी हैं (नौ तय हैं), जिसमें Candy Crush, Bubble Pop, Tile Match, Myntra और LinkedIn शामिल हैं, लेकिन इन सभी ऐप्स को हटा भी सकते हैं और UI में कोई भी विज्ञापन नहीं है।

ऑक्सीजन ओएस सामान्य रूप से सबसे अधिक विशेषता सम्पन्न एंड्रॉइड स्किन नहीं है, लेकिन यह बाजार में उपलब्ध अन्य चीनी स्मार्टफोनों की तुलना में एक अच्छी तरह से साफ़ उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

Camera:

नॉर्ड सीई 4 लाइट में एक ड्यूल कैमरा सेटअप है, जिसमें एक 50MP सोनी LYT प्राइमरी सेंसर OIS के साथ है और एक 2MP मोनो सेंसर, जिसका कहा जाता है कि यह पोर्ट्रेट फोटोग्राफी को बेहतर बनाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में एक 16MP सेल्फी शूटर भी है।

Performance: 

नॉर्ड सीई 4 लाइट में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 695 5जी चिपसेट है, जो TSMC के 6नैनोमीटर प्रक्रिया पर आधारित है, और इसे ग्राफिक्स-इंटेंसिव कार्यों को संभालने के लिए एड्रेनो 619 GPU के साथ जोड़ा गया है।

वनप्लस द्वारा प्रोसेसर चयन निराशाजनक है, स्नैपड्रैगन 695 लगभग 3 साल पुराना चिपसेट है और इसे नॉर्ड सीई 2 लाइट और नॉर्ड सीई 3 लाइट में भी इस्तेमाल किया गया था। मेरी राय में, वनप्लस ने यहां एक कीमती अवसर छूट दिया है क्योंकि वह नए 4नैनोमीटर आधारित स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 या मीडियाटेक 7200 चिपसेट का चयन नहीं किया, जो इसे ₹20,000 के अंदर सबसे संतुलित डिवाइस बना देता।

प्रोसेसर चयन के अलावा, दिन-प्रतिदिन के उपयोग में, फोन में कोई भी समस्या नहीं थी और मैंने बीजीएमआई और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पर कुछ डेथमैचेस भी खेले, और गेमप्ले अचानक से सुगम था। इस डिवाइस के प्रदर्शन की और अधिक विस्तृत समीक्षा में, बेंचमार्क स्कोर्स और तुलनाओं के साथ, एक और विश्लेषण की बादशाहत होगी।

Battery: 

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट में एक 5,500mAh की बैटरी पैक है, जो इसके पूर्वज पर मौजूद 5,000mAh बैटरी से मुकाबला करती है और इसे इस साल लॉन्च किए गए अन्य वनप्लस डिवाइसों जैसे 12आर और नॉर्ड सीई 4 के स्तर पर ले जाती है।

इसमें 80W फास्ट चार्जिंग का समर्थन है, जिसे दावा किया गया है कि फोन को 1-100% तक लगभग 52 मिनट में चार्ज कर लेता है। मेरे सीई 4 लाइट के सीमित परीक्षण के अनुसार, फोन को बंडल चार्जर का उपयोग करके पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 1 घंटा से अधिक का समय लगा।

Price: 

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट की कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए ₹19,999 है, जबकि टॉप-एंड 256GB स्टोरेज वेरिएंट ₹22,999 में बिकेगा। यह फोन 27 जून से अमेज़न, वनप्लस की खुद की वेबसाइट, और कंपनी के अधिकृत स्टोर से खरीदा जा सकता है।

Buy link :- OnePlus Nord CE 4 Lite 5G

Features

  • Dual Sim, 3G, 4G, 5G, VoLTE, Wi-Fi
  • Snapdragon 695, Octa Core, 2.2 GHz Processor
  • 8 GB RAM, 128 GB inbuilt
  • 5500 mAh Battery with 80W Fast Charging
  • 6.67 inches, 1080 x 2400 px, 120 Hz Display with Punch Hole
  • 50 MP + 2 MP Dual Rear & 16 MP Front Camera
  • Memory Card (Hybrid), upto 2 TB
  • Android v14
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

OUR SOCIAL MEDIA

Taazatimeblog.Com